अनिकृति चौहान 'आई लव यू' में नई किरदार में

अनिकृति चौहान : सोशल अवेयरनेस को लेकर बनी फिल्म ही करूंगी  



प्रेम सुमन, छत्तीसगढ़ के हैडसम और ले चल नदिया के पार की सफलता के बाद अब अनिकृति चौहान आई लब यू में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाली है। अनिकृति छॉलीवुड की एक बेहतरीन है उन्होने छोटी उम्र में उन्होने बड़ी कामयाबी हासिल की है। जिसने भी उनकी फिल्म प्रेम सुमन को देखा यही कहा कि उनको देखकर दिव्या भारती की याद ताजा हो गई। जीवंत अदाकारी के साथ ही उनकी खूबसूरती के भी लाखों दिवाने है। अनिकृति ने अपनी फिल्मी जीवन की शुरूआत एलबमों से किया और आज छत्तीसगढ़ की एक सफल अभिनेत्री के रूप में स्थापित हो चुकी है।


छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ी फिल्मों की जो स्थिति अभी बन रही है देखकर ऐसा लगता है कि भविष्य काफी उज्जवल होने वाला है। हालाकि अभी छत्तीसगढ़ी फिल्म को दर्शक नहीं मिल पा रहा है तब भी फिल्म बनना और प्रदर्शित होना रूका नहीं यही बहुत बड़ी बात है। छत्तीसगढ़ी को दर्शक मिले इसके लिये फिल्म जगत के तमाम लोग लगे हुये है, बेहतर से बेहतर काम करने की कोशिश कर रहे है।

बात अनिकृति चौहान की फिल्मों की करे तो उनकी फिल्म साफ सुथरी होती है, पारिवारिक माहौल को लेकर बनाई गई कहानी उनको खाद पंसद है इसलिये वे फिल्म चयन करने के दौरान कहानी को खास महत्व देते है। अनिकृति कहती है कि जिस फिल्म में कोई समाज के लिये संदेश हो, दर्शकों में कुछ जागरूक्ता आये ऐसी फिल्म करना मुझे पसंद है। मनोरंजन के नाम पर अश्लीलता कतई नहीं होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ का नाम छत्तीसगढ़ के बाहर अपनी पारंपरिक कला के लिये जानी जाती है तो हम क्यों धुमिल करें। और आगे भी मैं सोशल अवेयरनेस को लेकर बनी फिल्म ही करूंगी। यह सब बात उन्होने एक निजी चैलन के साक्षात्कार में कहीं।

छत्तीसगढ़ की दिव्या भारती अनिकृति चौहान


छत्तीसगढ़ में कई ऐसी अभिनेत्री है जो कभी भोजपुरी, कभी हिन्दी, कभी छत्तीसगढ़ी की में अपना कैरियर सवांरने की कोशिश में लगी है फिर भी कामयाबी नहीं मिल पा रही है वही कुछ ऐसे भी कलाकार है जो बहुत ही कम समय में बड़ी कामयाबी हासिल की है। अनिकृति चौहान उन कामयाब अभिनेत्रियों में से है जो दर्शकों के बीच अपने काम को लेकर जानी जाती है। वे जितनी बेहतरीन कलाकार है उतनी ही बेहतरीन इंसान भी है। जब उनकी फिल्म प्रेम सुमन आई था तब प्रथम शो देखने के बाद ही लोगों ने अपना विचार देते हुऐ कहे थे कि यह लड़की जरूर कामयाब होंगी। इनके भीतर बॉलीवुड की दिव्या भारती नजर आती है। उस समय तो मैने उनकी बातों को खास तवज्जों नहीं दी लेकिन आज जब मैं अनिकृति चौहान की संवाद अदायगी और खूबसूरती के साथ नृत्य कौशल को देखता हूं तो वाकई उनको देखकर दिव्या भारती की याद आती है। बहरहाल दर्शक ही सबसे बड़े समीक्षक होते है उनकी सोच और समझ कभी कच्ची नहीं हो सकती है। भविष्य में जिस तरह दिव्या भारती की फिल्म देखने के लिये लोगों की सिनेमाघरों में लंबी कतारे नजर आती थी वैसी ही कतार अनिकृति चौहान की फिल्म की भी हो यही शुभकामनाएं।























विशेष-: उपरोक्त सभी फोटोग्राफ अनिकृति चौहान जी की फेसबूक वॉल एवं मूवी स्क्रीनशॉट से ली गई जिसका उद्देश्य अनिकृति चौहान की कलाकारी के विषय में जानकारी आम जन तक पहुंचाना है। यहां पर सोशल साइट की लिंक पोस्ट की गई जिनमें वे अकसर अपना अनुभव साझा करती है। अनिकृति चौहान को उनकी कामयाबी के लिये बहुत-बहुत बधाई...

फिल्म अभिनेत्री अनिकृति चौहान के बारे में और भी पढ़े  यहां -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर