कॉमेडी फिल्मों की मलिका मुस्कान साहू


छत्तीसगढ़ी सिनेमा में वीडियो फिल्म का अपना एक दौर था। गांव-गांव के वीडियों पार्लर हुआ करता था जहां छत्तीसगढ़ी वीडियो फिल्म चलाई जाती थी। कुछ केसेट कंपनियों को बोलबाला हुआ करता था जैसे केके केसेट और सुंदरानी के अलावा कई बड़े कलाकार अपनी स्वयं की प्रोडक्सन में आॅडियो-वीडियो केसेट रिलीज करते थे। कुछ ऐसे भी कलाकार हुये है जिनकी आॅडियों मुंबई की बड़ी कंपनी ने कैसेट रिलीज कर काफी मुनाफा कमाया किन्तु कलाकारों की दशा ज्यो की त्यों रही। ये कहे की कंपनी ने मुनाफा खाया और कलाकार ने अपने शौक पूरा किया। 


बहरहाल अब समय के साथ सिनेमा में काफी कुछ बदलाव आया है वीडियो फिल्म का क्रेस खत्म होकर फिचर फिल्म निर्माण की ओर बड़ रहा है छत्तीसगढ़ी सिनेमा। जिसमें सुंदरानी फिल्मस के बेनर तले भी काफी फिल्म बन रही है। खास बात यह है कि सुंदरानी फिल्म में आज भी वीडियों फिल्म के दौर के कलाकार दिखाई देते है ये साकारात्मक कदम है। हाल ही में उत्तम तिवारी के निर्देशन में आई लब यू फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ है जिसमें मन कुरैशी के साथ अनिकृति चौहान और मुस्कान साहू भी दिखाई दे रही है। 


मुस्कान साहू को हालाकि सिनेमा में एक नायिका के तौर पर वो पहचान नहीं मिल पाई जिसकी वो हकदार है, सह नायिका के रूप में उनके काम को काफी सराहा जा रहा है। उनकी एक हास्य फिल्म गोलमाल आज भी दर्शकों को याद है। फिल्म में उनका काफी रोमांटिक सीन है जिसे उन्होने बखूबी निभाया है। रोमांस में हास्य पैदा करने की कोशिश की गई है फिल्म में।


मुस्कान को यूट्यूब पर काफी लाइक मिलते है उनके द्वारा अभिनीत वीडियो एलबम हो या कॉमेडी सीन लाखों बार सोशल मीडिया में देखे जा चूके है। इसके अलावा मुस्कान साहू ने अनेक एलबमों में अपने नृत्य का जादू भी बिखेरा है इसी का परिणाम है कि वो आज छत्तीसगढ़ी सिनेमा जगत में एक खास मुकाम पर है। मुस्कान साहू को आप सब बी ए सेकेंड ईयर, मितान 420 और गोलमाल में देख ही चुके है अब उनकी आई लब यू का इंजतार है।





















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर