छत्तीसगढ़ी फिल्म बीए फाइनल ईयर का फस्ट लुक लांच, प्रणव झा के निर्देशन में मन कुरैशी और दीक्षा जायसवाल की शानदार अदाकारी

छत्तीसगढ़ी फिल्म बीए फाइनल ईयर का फस्ट लुक लांच, प्रणव झा के निर्देशन में मन कुरैशी और दीक्षा जायसवाल की शानदार अदाकारी


फाइनली बीए फाइनल फिल्म भी फाइनल हो चुका है और बहुत ही जल्दी‍ सिनेमाघरों में आने वाला है। फिल्म का फस्ट लुक 11 जनवरी 2023 को निर्देशक प्रणव झा द्वारा सोशल मीडिया में जारी किया गया। इसके अलावा 42 सेकेंड का एक प्रोमो भी रिलीज किया गया है जो कि बेहतरीन है, शानदान है जानदार है।

बीए फाइनल ईयर प्रणव झा का बीए सीरिज की तीसरी फिल्म है यानी फस्ट ईयर, सेकेंड ईयर पहले ही रिलीज हो चुका है। प्रणव झा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 24 मई 2013 रिलीज हुई बीए फस्ट ईयर जो कि सुपरहिट रहा। इस फिल्म में मन कुरैशी को लांच किया गया मुस्कान साहू के साथ। मन कुरैशी को छॉलीवुड में लाने का क्रेडिट भी प्रणव झा को जाता है। बीए फस्ट ईयर 2013 की सबसे सफल फिल्म रही और सर्वाधिक 9 पुरस्कार अपने नाम किये।

इसके बाद 26 मई 2017 को बीए सेकेंड ईयर रिलीज हुआ। प्रणव झा ने मन कुरैशी को पुन: अभिनेता के तौर पर लिया लेकिन इस बार अभिनेत्री सोलानी सहारे थी। प्रणव झा का काम और काम करने का तरीका औरों से अलग है, इसीलिये उनकी फिल्म लीग से हटकर होती है। बीए सेकेंड ईयर को भी दर्शकों ले खूब सराहा।

अब बारी है बीए फाइनल ईयर की। इस बार भी नायक के रूप में मन कुरैशी को लिया गया है, और हर की तरह इस बार भी अभिनेत्री को बदला गया है, दीक्षा जायसवाल के रूप में। मन और दीक्षा की जोड़ी को दर्शक कितना पसंद करते है ये फिल्म आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। लेकिन ये बात भी पक्की है प्रणव झा के फिल्म को दर्शक कलाकार के नाम से कही जादा प्रणव के काम को देखने जाते है।

प्रणव झा ने बीए सिरीज के अलावा बेनाम बादशाह और डार्लिंग प्यार झुकता नहीं जैसे धमाकेदार फिल्म का निर्देशन कर चुके है। आगामी प्रोजक्ट के रूप में टीना टप्पर भी कतार में है जिसमें बतौर नायक अमलेश नागेश और दीक्षा जायसवाल की जोड़ी पुन: नजर आयेंगे।

बीए फाइनल ईयर में मन कुरैशी के साथ बिलासपुर की दीक्षा जायसवाल बतौर नायिका डेब्यू करने जा रही है। वैसे दीक्षा के लिये अभिनय और कैमरा नया नहीं है, एल्बम आदि में वे अपने अभिनय का जौहार दिखा चुकी है। बीए फाइनल में मन को पुन: कॉलेज बॉय दिखाया गया है, वहीं दीक्षा उनकी सहपाठी है, लेकिन वे साउथ इंडियन है।

वैसे भी आजकल बॉलीवुड से कहीं जादा दर्शक साउथ सिनेमा को पदंस कर रहे है। शायद यही वजह रही होगी कि फिल्म में साउथ का लुक देने की कोशिश हुई है। बताये ये भी जा रहा है कि यह फिल्म छत्तीसगढ़ी और हिन्दी दोनों भी भाषा में बनी है। खुबसूरत बेबी डॉल दीक्षा साउथ लेंग्वेज के साथ मन से पहली बार भेंट, उसे भी मन कुरैशी छत्तीसगहिन बनाने की बात करते है और अगले पल दीक्षा छत्तीसगढ़ी ड्रेस में। बस कहानी को समझ जाइए।

फिल्मांकन और गीत, सगीत बहुत ही शानदान है। निर्माता बलराम साहू और अमित जैन है। गीत लिखे है विष्णु कोठारी ने। संगीत है श्याम हाजरा, तरूण गढ़पाले, प्रणव झा का। अभी तो यह पहली पोस्टर और प्रोमो आया है, कयास लगाया जा रहा है कि फिल्म़ सिनेमाघरों में मई-जून में आ सकती है क्योकि बीए सिरीज की दो फिल्म मई के सेकेंड वीक में प्रदर्शित किया गया था। बहरहाल सोशल मीडिया में अभी और पोस्टर व गानों के साथ ट्रेलर भी आने वाले है आनदं लेते रहें।

प्रणव झा
प्रणव झा

प्रणव झा के निर्देशन में Film








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर