चेरिया में चल रही है जय शीतला मईया की शूटिंग

लिलेश्वर सिन्हा की एक और धार्मिक फिल्म जय शीतला मईया का हुआ मुहूर्त





  • फिल्म का नाम - जय शीतला मईया
  • प्रोडक्शन कंपनी - कलांकन फिल्म्स 
  • निर्माता - लिलेश्वर सिन्हा, सह निर्माता मीनाक्षी शुक्ला 
  • निर्देशक - डॉ. पुनीत सोनकर
  • कास्टिंग - प्रेमशंकर महिलांगे, घनश्याम पाठक 
  • छायांकन - डॉ. पुनीत सोनकर
  • कोरियाग्राफर - दिलीप बैस
  • कलाकार - लिलेश्वर सिन्हा, सोनाली सहारे, संध्या मानिक, संजय मैथिल, अनुराधा दुबे, जागेश्वरी मेश्राम, प्रदीप शर्मा, उर्वशी साहू व घनश्याम वर्मा आदि।




फीचर डेस्क रायपुर। कलांकन फिल्म के बैनर तले इन दिनों महान धार्मिक फिल्म 'जय शीतला मईया' की शूटिंग नवा रायपुर के चेरिया गांव में चल रही है। छत्तीसगढ़ की ग्राम देवी मां शीतला की मंदिर लगभग सभी गावों में होती है और ग्रामीण जन इन्हे अपने ग्राम रक्षकदेवी मानती है। गांव में सबसे पहले माता शीतला की ही पूजी की जाती है। विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दिनों फिल्म का ड्रामा शूट किया जा रहा है, जिसके लिये पूरी टीम 6 नवंबर से नई राजधानी के गांव चेरिया के मां बंजारी मंदिर परिसर में डेरा जमाए हुये है।  मशहूर फिल्म मेकर डॉ. पुनीत सोनकर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म के निर्माता है लिलेश्वर सिन्हा व मीनाक्षी शुक्ला। डॉ. पुनीत सोनकर अनेक छत्तीसगढ़ी फिल्मों का निर्देशन कर चुके है साथ ही कैमरे और अभिनय में भी उनकी खास रूची है। वैसे डॉ. पुनीत सोनकर इस फिल्म में निर्देशन के अलावा सिनेमेट्रोग्राफी भी कर रहे है। फिल्म में मां शीतला के चमत्कार और उनके प्रकोप की कई घटनाएं फिल्माई जा रही है जो इस लोकांचल में प्रचलित है। कुछ काल्पनिक, कुछ पौराणिक तथा कुछ जनश्रुतिओं को परिमार्जित कर इसे एक महान धार्मिक फिल्म का बनाने की कल्पना अभिनेता और निर्देशक लिलेश्वर सिन्हा की है जिस पर वे काफी दिनों से काम कर रहे थे अंत: मां शीतला की कृपा हुई और फिल्म की शूटिंग जोरो से चल रही है। इस फिल्म में अहम किरदार में है लिलेश्वर सिन्हा के साथ सोनाली सहारे, संध्या मानिक, संजय मैथिल, अनुराधा दुबे, जागेश्वरी मेश्राम, प्रदीप शर्मा, दिलीप बैस, उर्वशी साहू व घनश्याम वर्मा आदि है।







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर