छत्तीसगढ़ी फिल्म अवार्ड 2019

प्रतिस्पर्धा, होड़ और प्रतिद्वंद्विता से आयेगी अच्छी फिल्में





रायपुर ए.। छत्तीसगढ़ी सिनेमा अब सीखने-सीखाने के दौर से काफी आगे निकल चुका है। फिल्म अब यहां भी व्यापार हो गया है। निर्माता लाखों लगाकर करोड़ों कमाने की जुगत में हैं। कलाकार और तकनीशियन के लिये भी सिनेमा अब शौकिया मनोरंजन का नहीं रहा, बल्कि लोग अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। 
बहरहाल अब छत्तीसगढ़ में भी अच्छी सिनेमा देखने को मिलेगा और प्रतियोगिता, स्पर्धा, प्रतिस्पर्धा, होड़ तथा प्रतिद्वंद्विता जैसे शब्द निर्देशक, अभिनेता, अभिनेत्री, चरित्र कलाकार, कहानी पटकथा संवाद लेखक, गीतकार, पार्श्व सिंगर, संगीतकार के अलावा अन्य तकनीकी पक्षों में काफी निखार लायेगा। सही मायने में कहा जाये तो जो दर्शक अपनी जेब ढिली करने के बावजूद टिकट के लिये धक्का खाते है उन्हे भीतर जाने के बाद पैसा वसुल होने का एहसास हो ऐसा दिन लायेगा छत्तीसगढ़ी सिनेमा।

1965 में कहि देबे संदेश, 1970 में घर द्वार के बाद 2000 में मोर छंइहा भुइया जैसे फिल्मों से शुरू हुआ छत्तीसगढ़ी सिनेमा का सफर अब भी जारी है। छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद शासन ने कुछ वर्ष सिने अवार्ड घोषित किया, बाद में वह भी बंद हो गया। अब कुछ फिल्मी पत्रिकाएं अपने स्तर पर अवार्ड फंक्शन कर फिल्मकारों को हौसला बड़ा रहे हैं। फिल्मी पत्रिका एक व्यक्ति का है तो व्यक्तियों द्वारा विरोध का स्वर मुखर होना भी लाजमी है। फिर भी अवार्ड फंक्शन आयोजित हो रहा है यही बड़ी बात है क्योकि मेरा व्यक्तिगत मानना है कि जब तक किसी काम में प्रतियोगिता, स्पर्धा, प्रतिस्पर्धा, होड़ और प्रतिद्वंद्विता न आये मजा ही नहीं आता है। 

हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम ये एक जानकारी मिली है कि 30 अगस्त को भी एक फिल्मी पत्रिका द्वारा अवार्ड समारोह आयोजित किया गया है। 2018 में रिलीज आई लव यू, दबंग दरोगा, मोर जोड़ीदार, बंधन प्रीत के, प्रेम के बंधना, टू सोल्जर, राधे अंगूठा छाप, पढ़ाई म जीरो तभो ले हीरो, भाई बहन एक अटूट बंधन, फैमिली नंबर 1, प्रेम अमर हे, सुंदर मोर छत्तीसगढ़ जैसे दर्जनों फिल्मों का नॉमिनेशन हुआ है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस वर्ष स्मार्ट सिनेमा अवार्ड 2019 का आयोजन नवा रायपुर स्थित सौभाग्यम ऑडिटोरियम श्री सत्य साईं हॉस्पिटल नया रायपुर में किया जा रहा है जिसमें 34 विभिन्न कैटेगरी में अवार्ड दिया जाएगा।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर