छॉलीवुड स्टार अनुज शर्मा ने कहा अच्छी सेहत तो ‘योगा से ही होगा’


सिनेमा। छत्तीसगढ़ी फिल्म के सुपर हिरो अनुज शर्मा इन दिनों योग से अच्छी सेहत बनाते हुए लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं। अनुज शर्मा के लिए साल 2020 बहुत ही यादगार है क्योंकि उनके सिल्वर जुबनी फिल्म मोर छइंहा भुंइया 20 साल पहले रिलीज हुआ था। निर्माता निर्देश सतीश जैन के अलावा इस फिल्मे से जुड़े तमाम लोग अपनी पुरानी यादें शेयर कर रहे है। ब्लेक एंड वाइट 1965 के दौर के कहि देबे संदेश और घर द्वार के बाद 2000 में रंगीन सिनेमा की पहिली फीचर फिल्म मोर छंइहा भुंइया ने छत्तीसगढ़ में एक इतिहास रचा। इसके मु‍काबले बड़ी बजट की बॉलीवुड मूवी भी औंधे मुंह गिरी क्यों कि छत्तीसगढ़ में आचंलिक फिल्म की खुमारी सर चड़कर बोल रहा था। इस फिल्म  में गीत, संवाद, संगीत और कलाकार रातों रात बड़े सिलेब्रिटी के तौर पर उभरे जिसमें एक अनुज शर्मा भी था जो भारत सरकार के सर्वोच्च सम्मान पद्मश्री से नवाजे गए। अनुज शर्मा इन दिनों अपनी पुरानी यादों को साझा कर काफी उत्साहित हैं। 

2020 अनुज के लिए इसलिए भी खास है कि उन्हे‍ छत्तीसगढ़ के बड़ी शक्सीयत के रूप में राष्ट्रीय स्तर के अनेक काम करने का अवसर मिला। भारत सरकार द्वारा उन्हे सांस्कृतिक कार्यक्रम अनुदान समिति का सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा सेतू एप के एड में भी दिखे थे। यूनिसेफ के स्टेट सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में बच्चों के अधिकारी के लिए काम करने का भी अवसर मिला। बच्चों के स्वास्थ और शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए उनके द्वारा सराहनीय प्रयास भी किया जा रहा है। हाल ही में अनुज शर्मा अपने सोशल मीडिया एकाउंट के माध्यम से लोगो का अच्छा सेहत के लिए योग करने की नसिहत दी है। स्वयं योग करते हुए फोटो के साथ लिखा है- अच्छी सेहत... तो योगा से ही होगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर