अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने अपने ही घर पर मनाया सूर्योपासना का लोकपर्व छठ


पटना। सूर्योपासना का महा लोकपर्व छठ इस वर्ष लोगों ने ज्यादा भीड़ न करते हुए भी हर्षोल्लास के साथ परिजनों के साथ संपन्न कराया। उत्तर भारत सहित पूरे देश में बिहार की संस्कृति के मानने वाले लोक छठ पर्व को पारंपरिक तरीके से मनाते हैं। चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व में नदी, तालाब, सरोवर स्थान और सूर्य की उपासना का विशेष महत्व है। किन्तु वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए भोजपुरी के बड़ी अदाकारा अक्षरा सिंह ने इस बार अपनी बिल्डिंग के छोटे से खूबसूरत ​परिवार के साथ मनाया छठ पर्व। 


अक्षरा ने अपने फेसबूक अकाउंट में फोटो शेयर कर यह जानकारी साझा करती हुई लिखती है कि- ये है हमारे बिल्डिंग का छोटा सा खूबसूरत परिवार। इस बार छठ साथ मनाने का बहुत अलग ही अनुभव रहा। माँ सबकी ख़ुशियाँ बनायें रखें। अक्षरा के तस्वीर से भान हो रहा है कि वे सहपरिवार घर के छत पर ही छठ मनाने के लिए सभी तैयारियां किये थे। आस्था और भक्ति की नई सीख देती हुई अक्षरा सिंह ने पीला वस्त्र धारण कर अस्थाई कुंड में जल अर्पित कर, भगवान सूर्य और छठी मईया को प्रणाम कर किया छठ पूजा संपन्न।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर