पायल साहू का वीडियो एलबम में उम्दा नृत्य प्रदर्शन

फैशन से सिनेमा की ओर मॉडल पायल साहू

पायल साहू payal sahu biography



फीचर डेस्क। छत्तीसगढ़ी सिनेमा के काम मिलना भी अब पहले जैसा आसान नहीं रहा, लेकिन मन में लगन और काम करने की चाहत हो तो नामुमकिन भी नहीं है। छालीवुड के ऐसे कई कलाकार हैं जो सिनेमा से पूर्व कहीं और काम कर रहे थे लेकिन तकदीर उन्हें ने यहां पहुंचा दिया। जिनमें एक नाम पायल साहू का भी है। बचपन से गायन और सिनेमा के शौक ने फैशन और मॉडलिंग तक पहुंचाया और फिर रैम्प से वॉक करते-करते अब वे वीडियों एलबम के जरिए छालीवुड में भी अपना धाक जमा रही हैं। पायल साहू का जन्म दुर्ग जिले के धमधा ब्लाक के पास छोटे गांव ननकट्ठी में 11 मार्च 2000 में हुआ। नानी के घर ग्राम इर्रा जिला धमतरी में पली-बड़ी पायल साहू अब अपनी कॉलेज की पढ़ाई श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई से कर रही हैं।

पायल साहू वैसे तो कई वीडियों एलबम में अभिनय कर चुकी है किन्तु उनको दर्शकों ने मशहूर पार्श्व गायिका विजिया राउत के जसगीत एलबम से जाना और पहचाना। विजिया राउत अनेक फिल्मों में पार्श्व गायन के साथ-साथ कई बड़े कलाकारों के साथ कोरस भी करती रही हैं। दिलीप षडंगी और राकेश तिवारी जैसे नामी कलाकारों के साथ लगातार मंचीय प्रस्तुति भी देती रही। कुछ साल पहले शादी करके वे महाराष्ट्र चली गई थी। अब कुछ अंतराल के बाद छत्तीसगढ़ी संगीत में पुन: जसगीत के साथ वापसी हुई। उनका 'दुर्गा दाई के अंगना म', अम्बे माई के आरती सजाववं और 'मईया काली के पांव पैजनिया' गीत नवरात्र के सुअवसर पर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ। इससे विजिया राउत के साथ ही पायल साहू को घर-घर जानने लगे।

जसगीत के बाद पायल साहू अब श्रृंगारिक गीत रही है निर्माता/निर्देशक आकाश चंद्राकर के साथ जो कि यूट्युब चैनल चंद्राकर म्यजिक में अपलोड किया गया है। पायल साहू के साथ सह कलाकार के रूप में अनुभवी और पुराने कलाकार हरिश बट्टी भी लंबे अंतराल के बाद नजर आ रहे है। वैसे हरिश बट्टी बतौर भाव कलाकार ममता चंद्राकर, छाया चंद्राकर और आकाश चंद्राकर के साथ पहले भी काम करते रहे है। हरिश की दोबारा वापसी पायल साहू के साथ गीत 'हाए रे मयारू दौना' से हो रही है जिसे गाया है शेख अमीन और दिपशीखा ने और शब्द रचना तथा संगीत है हेमेंद्र साहु का। पायल साहू का आकाश चंद्राकर के साथ अनेक वीडियो एलबम शूट हुआ है जो प्रत्येक शनिवार को चंद्राकर म्युजिक पर अपलोड हो रहा है। झुमे रे मन, बंसी के धुन, प्यार होगे रे आदि टाइटल के साथ पायल के साथ गुलशन साहू, आकाश चंद्राकर, प्रताप जंघेल ले दिलीप बैस और संजू तांडी में नृत्य निर्देशन में लाजवाब प्रदर्शन किये हैं।

पायल साहू ने अपने सोशल मीडिया के फेसबूक अकाउंट में कई फैशन शो के फोटो शेयर किये है जिससे उनके प्रतिभा का अंदाजा लगाया जा सकता है। वें निश्चित ही इस दिशा में एक नई उंचाई तक पहुंचेगी। जितनी सिद्दत के साथ रैंप पर वॉक करती है उनती ही लगन के साथ कैमरें को फेस करना उनको बखूबी आता है। वीडियो एलबम, शार्ट फिल्म और छालीवुड के कुछेक फिल्म में छोटी भूमिका ही उनको बड़ा नाम और मुकाम दिलायेगी फिलहाल उनके वीडियों एलबम का आनंद लेते रहे।

पायल साहू के लोकप्रिय वीडियो - 

हाए रे मयारू दौना, झुमे रे मन, बंसी के धुन, प्यार होगे रे, दुर्गा दाई के अंगना म, दिवाना तोर दिल हावे मोर, दुर्गा दाई के अंगना म, अम्बे माई के आरती, मईया काली के पांव पैजनिया, लोरी, माड़ा ले बघवा आदि।

पायल साहू के वीडियो एलबम -

1. हाए रे मयारू दौना... 
स्वर - शेख अमीन, दिपशीखा 
कलाकार - पायल साहु, हरिश बट्टी 
गीत-संगीत - हेमेंद्र साहु 
निर्माता - अजय त्रिपाठी 
निर्देशक - आकाश चंद्राकार 
कोरियोग्राफर - दिलीप बैस 

पायल साहू payal sahu biography

2. झुमे रे मन...
गीत/संगीत - आकाश चंद्राकर
स्वर - छाया चंद्राकर, सुनील सोनी
कलाकार - पायल साहु, प्रताप जंघेल
निर्माता - अनील चंद्राकर, पुरूषोत्तम चंद्राकर 
निर्देशक- आकाश चंद्राकर
कोरियोग्राफर - संजू तांडी

पायल साहू payal sahu biography

3. बंसी के धुन...
स्वर - छाया चंद्राकर, शेख अमीन
गीत संगीत - आकाश चंद्राकर
कलाकार - पायल साहू, गुलशन साहू
निर्माता - अनिल चंद्राकर, पुरुषोत्तम चंद्राकर
निर्देशक - आकाश चंद्राकर
कोरियोग्राफर - दिलीप बैस

पायल साहू payal sahu biography

4. प्यार होगे रे...
गीत/संगीत - आकाश चंद्राकर
स्वर - आकाश चंद्राकर, दिपशीखा
कलाकार - आकाश चंद्राकर, पायल साहु
निर्माता - अनील चंद्राकर, पुरूषोत्तम चंद्राकर
निर्देशक - आकाश चंद्राकर
कोरियोग्राफर - संजू तांडी

पायल साहू payal sahu biography

5. दुर्गा दाई के अंगना म...
स्वर - विजिया राउत
कलाकार - पायल साहू एवं साथी
निर्माता/निर्देशक - दिग्विजय वर्मा
गीत - देवेन्द्र जांगेड़े
संगीत - सूरज महानंद
कोरियोग्राफर - गजेंद्र कुंभलकर
सह निर्माता - मिलिंद सहारे, प्रभाकर राउत

पायल साहू payal sahu biography

पायल साहू का सोशल मीडिया पता -




पायल साहू payal sahu biography

पायल साहू payal sahu biography

पायल साहू payal sahu biography

पायल साहू payal sahu biography

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर