Actress is the life of Bhojpuri movies

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिने‍त्रियां

भोजपुरी है तो भारत के एक छोटे से प्रांत की बोली लेकिन सारी दुनियां इसकी दीवानी है। भोजपुरी संगीत और गीतों के रस में कई विदेशी नगरिक खींचे चले आते हैं। देश में जिस प्रकार दक्षिण भारतिय फिल्मों का अपना एक बाजार है वैसे ही भोजपुरी के देखने वालों का खास दर्शक वर्ग है जिसमें हिन्दी भाषी राज्य भी शामिल है। भोजपुरी बोली बहुत ही सरलता से समझी और बोली जा सकती है इसीलिये उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड के अलावा छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, गुजरात आदि प्रदेशों में भी इनका प्रभाव दिखता है। भोजपुरी सिनेमा के सफलता में वहां की अभिनेत्रियों का खास योगदान रहा है। उनका अड़हनपन, मस्ती भरे गीत और नृत्य के साथ भोजपुरिया लुक अपने दम पर टाकीजों में सेंचुरी मार ले जाते है। आइये अपने आज के इस पोस्ट में कुछ खास भोजपुरी हीरोइनों के बारे में चर्चा करते है-













इन सदाबहार अभिनेत्रियों के फिल्मी कैरियर के बारे में हम अगली पोस्ट पर चर्चा करेंगे फिलहाल आपको उनकी हसीन तस्वीरों के साथ छोड़े जा रहे है इस उम्मीद से ​की आप भोजपुरी फिल्मों का आनंद उठाते रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सारगर्भित प्रतिक्रिया देने के लिए आपको सादर धन्यवाद...

ब्लॉग में लिखे गये पोस्ट का आधार विश्वस्त सूत्रों, आधिकारिक सोशल मीडिया व संबंधित व्यक्तियों की सार्वजनिक जानकारियां हैं। ब्लॉगर ने इस बात की भी पूरी कोशिश की है कि किसी की निजी ​जीवन या ऐसे तथ्य जिससे व्यक्ति अथवा संस्था की निजता आहत न हो। यदि होता है तो बिना किसी शर्त के पोस्ट हटाने की जवाबदेही है।

यह ब्लॉग खोजें

फ़ॉलोअर